1. .
  2. .
  3. .
  4. .

अतिरिक्त सब्जी फ्राइड राइस

सीखें कि सब्जी को तला हुआ चावल कैसे बनाया जाता है - यह एक सरल और संतोषजनक भोजन है! इस शाकाहारी रेसिपी में अतिरिक्त सब्जियां और ब्राउन राइस शामिल हैं। पकाने की विधि 2 बड़े या 3 मध्यम सर्विंग्स (मुझे लगता है कि आप इसे दोगुना कर सकते हैं

अतिरिक्त सब्जी फ्राइड राइस https://foodfastnewsfree.blogspot.com/


यदि आपके पास एक बड़ा पर्याप्त स्किलेट है, लेकिन आपको वेजीज़ और चावल के किनारों पर उतना कारमेलाइजेशन नहीं मिल सकता है)।

सामग्री

1 av चम्मच + 2 बड़े चम्मच एवोकैडो तेल या कुसुम तेल, विभाजित
2 अंडे, एक साथ फुसफुसाए
1 छोटा सफेद प्याज, बारीक कटा हुआ (लगभग 1 कप)
2 मध्यम गाजर, बारीक कटी हुई (लगभग, कप)
2 कप अतिरिक्त सब्जी, जल्दी पकाने के लिए बहुत छोटे टुकड़ों में काटें (आकार संदर्भ के लिए फ़ोटो देखें; विकल्पों में बर्फ मटर, शतावरी, ब्रोकोली, गोभी, घंटी मिर्च, और / या ताजे या जमे हुए मटर शामिल हैं - पहले पिघलना करने की आवश्यकता नहीं है)
¼ चम्मच नमक, स्वाद के लिए अधिक
1 बड़ा चम्मच कसा हुआ या बारीक ताजा अदरक
2 बड़े लौंग लहसुन, दबाया या कीमा बनाया हुआ
चुटकी भर लाल मिर्च के गुच्छे
2 कप पके हुए ब्राउन राइस (* नोट देखें!)
1 कप साग (वैकल्पिक), जैसे कि पालक, बेबी केल या ततोई
3 हरे प्याज, कटा हुआ
1 बड़ा चमचा कम-सोडियम तामरी या सोया सॉस **
1 चम्मच तिल का तेल
परोसने के लिए मिर्च-लहसुन की चटनी या शरबत (वैकल्पिक)

निर्देश

यह नुस्खा जल्दी से एक साथ आता है। आरंभ करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी अवयव पूर्ववत हैं और स्टोव से एक हाथ की पहुंच के भीतर। पके हुए अंडे और सब्जियों को पकड़ने के लिए पास में एक खाली कटोरा भी है। मेरा सुझाव है कि आप मध्यम-उच्च ताप पर शुरू करते हैं, लेकिन अगर किसी भी बिंदु पर आप तेल या भोजन जलने की एक जोर पकड़ते हैं, तो गर्मी को मध्यम तक कम करें।

मध्यम-उच्च गर्मी पर एक बड़े कच्चा लोहा या स्टेनलेस स्टील का कड़ाही गर्म करें, जब तक कि कुछ सेकंड के भीतर पानी की कुछ बूंदें वाष्पित न हो जाएं। तुरंत 1 eas चम्मच तेल डालें और तवे को तलने के लिए पैन को घुमाएं। तले हुए अंडे जोड़ें और पैन को घुमाएं ताकि वे नीचे को कवर करें। तब तक पकाएं जब तक कि वे हल्के ढंग से सेट नहीं हो जाते हैं, रास्ते में पलटते या हिलाते हैं। अंडे को एक कटोरे में स्थानांतरित करें और एक गर्मी-प्रूफ स्पैटुला के साथ पैन को मिटा दें।

पैन को गरम करें और 1 बड़ा चम्मच तेल डालें। प्याज और गाजर जोड़ें और पकाना, अक्सर सरगर्मी, जब तक प्याज पारभासी नहीं होते हैं और गाजर निविदा होती है, लगभग 3 से 5 मिनट।

शेष सब्जियों और नमक जोड़ें। खाना पकाना जारी रखें, कभी-कभार हिलाएँ (बहुत बार हिलाएँ नहीं, या वेजीज़ को किनारों पर सुनहरा होने का मौका नहीं मिलेगा), जब तक कि वेजीज़ सुनहरा न हो जाए और लगभग 3 से 5 मिनट और सुनहरे हो जाएँ। इस बीच, तले हुए अंडे को छोटे टुकड़ों में तोड़ने के लिए अपने स्पैटुला या एक चम्मच के किनारे का उपयोग करें।

पके हुए अंडे के साथ पैन की सामग्री को कटोरे में स्थानांतरित करने के लिए एक बड़े स्पैटुला या चम्मच का उपयोग करें। पैन को गर्म करने के लिए और शेष 1 बड़ा चम्मच तेल। अदरक, लहसुन और लाल मिर्च के गुच्छे डालें और लगातार चलाते हुए सुगंधित होने तक पकाएँ, लगभग 30 सेकंड। चावल डालें और सभी को एक साथ मिलाएं। कुक, कभी-कभी सरगर्मी, जब तक कि चावल गर्म न हो और किनारों पर सुनहरा होने लगे, लगभग 3 से 5 मिनट।

साग जोड़ें (यदि उपयोग कर रहे हैं) और हरा प्याज, और गठबंधन करने के लिए हलचल। पकाया सब्जियों और अंडे जोड़ें और गठबंधन करने के लिए हलचल। पैन को आँच से उतार लें और इमली और तिल के तेल में घोलें। अगर आपको अधिक स्वाद की आवश्यकता है, तो अधिक स्वाद (यदि यह अधिक स्वाद नहीं लेता है या यह अन्य स्वादों को बाहर निकाल देगा) या नमक को अधिक स्वाद के रूप में डाल देगा, तो स्वाद लें, और थोड़ा और तमरी डालें।

कटोरे में विभाजित करें और तुरंत सेवा करें। मैं आमतौर पर मिर्ची-लहसुन की चटनी या किनारे पर श्रीराख से सेवा करता हूं। बचे हुए फ्रिज में 3 से 4 दिनों के लिए अच्छी तरह से ढके हुए फ्रिज में स्टोर किया जाता है (यदि आपने बैंगनी गोभी का इस्तेमाल किया है, तो यह आपके तले हुए अंडे को एक अजीब नीला रंग दे सकता है, लेकिन यह खाने के लिए ठीक है)।

टिप्पणियाँ

* चावल नोट: आपको इस नुस्खा के लिए पर्याप्त उपज के लिए लगभग 1 कप सूखे चावल पकाने की आवश्यकता होगी; सुनिश्चित करें कि इसे ज्यादा न पकाएं या यह कड़ाही से चिपक जाएगा। मैं थोड़े-थोड़े चाव से छोटे अनाज वाले चावल पसंद करता हूं, लेकिन मध्यम-अनाज या चमेली चावल भी काम करेगा। यहां बताया गया है कि मैं ब्राउन राइस कैसे बनाती हूं। यदि आप इसे बड़ी ट्रे पर फैलाते हैं और पहले इसे 5 से 10 मिनट के लिए ठंडा होने देते हैं (तो यह थोड़ा सूखने का मौका देता है, इसलिए यह पैन में खुद को भाप नहीं देता है)। दिन पुराना बचा हुआ, फ्रिज का चावल भी बढ़िया है। पैन में डालने से पहले चावल के किसी भी टुकड़े को तोड़ दें। चावल के नुस्खे के लिए गंभीर खाने का श्रेय जाता है!

** इसे नि: शुल्क बनाएं: ग्लूटेन मुक्त तमरी का उपयोग अवश्य करें, न कि सोया सॉस।
इसे बनाएं: अंडे और 1 po चम्मच तेल लें, जो उनके साथ जाता है। अतिरिक्त प्रोटीन के लिए, आप 1 कप एडामे (यदि आवश्यक हो तो पिघलाया जा सकता है) या अंत में पकी हुई सब्जी के साथ मेरे खस्ता बेक्ड टोफू के एक बैच को मिला सकते हैं।


अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हमारे अन्य ब्लॉग लिंक नीचे की ओर दिए गए हैं

Fast News :
  https://fastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Health :
  https://healthfastnewsfree.blogspot.com/
Fast news Technology :
  https://technologyfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Art :
  https://artsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Automobile :
  https://automobilefastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Sport :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Food :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Economics :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Entertainment :
  https://entertainmentfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Travel :
  https://travelsfastnewsfree.blogspot.com/